WI vs NZ ODI Series Injured Matt Henry ruled out of ODI series, Ben Sears replaces him

    Loading

    वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry Injured) पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज (New Zealand vs West Indies ODI Series) के मौजूदा दौरे से टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह नये तेज गेंदबाज बेन सियर्स (Ben Sears) को मौका दिया गया है।

    हेनरी (Matt Henry) ने पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान पहली बार पसली की बायीं ओर दर्द का अनुभव किया था। चोट में सुधार नहीं होने के बाद टीम में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया। कोच गैरी स्टीड ने ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट’ की वेबसाइट से कहा कि यह एहतियाती कदम है। इसक मकसद यह सुनिश्चित करना है कि हेनरी की चोट और गंभीर ना हो।

    उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि हेनरी को दौरे पर इस समय वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है।’’ कोच ने कहा, ‘‘ बुधवार से शुरू होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में पांच दिनों में तीन मैच खेले जायेंगे। ऐसे में हेनरी की जगह किसी और को टीम में लेना समझदारी भरा फैसला है। सियर्स को एकदिवसीय में पदार्पण करना है लेकिन वह पूरी तरह से तैयार हैं।

    स्टीड ने कहा, ‘‘ हेनरी स्वदेश लौट रहे हैं। सितंबर की शुरुआत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए वह अपना रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) तुरंत शुरु करेंगे।’’ वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी। न्यूजीलैंड की टीम दो सितंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे जायेगी जहां टीम छह सितंबर से चैपल हेडली ट्रॉफी के लिए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी।