PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बेहतरीन और अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वर्ल्ड कप (ODI World Cup) मैच में डीआरएस (DRS) के फैसले से बेहद नाराज हैं। इसी वजह से उन्होंने और उन्होंने सिस्टम से इसे लेकर जवाबदेही की मांग की है। ऑस्ट्रेलिया ने लखनऊ में यह मैच पांच विकेट से जीता था, लेकिन वॉर्नर को श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने पगबाधा आउट किया था। 

वॉर्नर को इस तरह से ऑउट देना बहुत चर्चा का विषय बन गया है। जिसे लेकर अब वॉर्नर ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘ मैंने कभी नहीं देखा कि हॉक आई ने बताया हो कि तकनीक कैसे काम करती है, यह सिर्फ टीवी के लिए है।” वह आगे आगे कहते हैं,‘‘उन्हें हमें बताना चाहिए कि यह कैसे काम करती है, इसके बाद हम तय करेंगे कि उन्हें रेफर करना है या नहीं। मैने मैदानी अंपायर से पूछा कि मुझे ऑउट क्यों दिया गया। उन्होंने कहा कि गेंद पीछे की ओर स्विंग होकर स्टम्प पर लग रही थी। मुझे ऐसा नहीं लगा।”

वॉर्नर ने कहा कि, “यहां बॉल ट्रैकिंग फैसलों में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में ज़्यादा समय लग रहा है। ऐसे में बल्लेबाज केवल इंतजार करते हुए चिढ जाए।” उन्होंने बात करते हुए आगे कहा कि, “जाहिर तौर पर खराब प्रदर्शन की वजह से खिलाड़ियों को बाहर कर दिया जाता है।” ऐसे में इससे साफ़ समझ में आता है कि वॉर्नर इस निर्णय से कितने दुखी और निराश हैं। 

बात करें मुकाबले की तो, इस मैच में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से शिकस्त दी थी। इस मैच में डेविड वॉर्नर केवल 11 रन ही बना पाए थे। जिसके बाद उन्हें आउट करार दिया गया। जिसकी वजह से वह काफी हैरान भी थे और उन्होंने अंपायर के फैसले पर रिएक्ट भी किया था। इस दौरान वह काफी गुस्से में भी नज़र आ रहे थे। 

वहीं अब ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होना है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टूर्नामेंट में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 2 मैचों में शिकस्त और 1 में जीत हासिल हुई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखने के लिए आने वाले अपने सभी मैच जीतना होगा।