वानखेड़े में होगा साउथ अफ्रीका-बांग्लादेश का आमना-सामना, जानें आंकड़े और प्लेइंग 11

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (SA vs BAN) के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मैच मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने अब तक इस टूर्नामेंट में 4 मुकाबले खेले हैं, जहां तीन में जीत और एक में हार मिली है। वहीं, बांग्लादेश ने भी 4 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले में जीत हासिल हुई है और तीन में हार। अंक तालिका में साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश छठे स्थान पर है। 

कुछ इस तरह हैं आकड़े 

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे क्रिकेट में 24 मैच खेले गए हैं। जिसमें से 18 मैचों में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की है। जबकि बांग्लादेश ने 6 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वनडे विश्व कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। 2 मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली है और 2 मुकाबले बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है। साल 2019 के विश्व कप में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को येन्सन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन (कप्तान), हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और शोरफुल इस्लाम।