PIC credit: X
PIC credit: X

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में श्रीलंका और नीदरलैंड्स (NED vs SL World Cup) के बीच मुकाबला लखनऊ में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में  नीदरलैंड्स बल्लेबाज साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट (Sybrand Engelbrecht) और लोगान वैन बीक (Logan van Beek) ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की, जो अब खुद में एक रिकॉर्ड बन गया है। दोनों बल्लेबाज ने मिलकर वर्ल्ड कप में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

दरअसल, वर्ल्ड कप के इतिहास में सातवें विकेट के लिए की गई यह सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड है। ऐसा कर एंगेलब्रेक्ट और बीक ने कपिल देव और सैयद किरमानी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कपिल देव और किरमानी ने 1983 के वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के लिए सातवें विकेट के लिए 126 रनों की नाबाद साझेदारी की थी।

विश्व कप में 7वें विकेट या नीचलें क्रम के लिए की गई बड़ी साझेदारी

  • 130 – साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक (NED) बनाम एसएल, लखनऊ, 2023
  • 126* – कपिल देव, सैयद किरमानी (IND)Vs ZIM, ट्यूनब्रिज वेल्स, 1983
  • 117 – इयान बुचरट, डेव हॉटन (ZIM) Vs न्यूजीलैंड, हैदराबाद, 1987
  • 116 – एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा (IND) Vs NZ, मैनचेस्टर, 2019

मैच की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ मैच में नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 262 रन बनाए हैं। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 70 रन की पारी खेली, जबकि लोगान वैन बीक 59 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ने मिलकर 130 रन की साझेदारी की, जिसकी वजह टीम श्रीलंका के सामने 263 रन बना पाने में सफल रही। बता दें कि एक समय नीदरलैंड्स 91 रन पर अपने 6 विकेट खो चुकी थी।