Rohit Sharma describe the bond with Rahul Dravid
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे विश्व कप (World Cup 2023) में आज टीम इंडिया (Team India) का सामना श्रीलंका (IND vs SL) से होने जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत की है। जहां वह द्रविड़ के साथ खुद की अंडरस्टैंडिंग के बारे में बता रहे हैं। 

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ को लेकर कई तरह की बाते कही है। उन्होंने बताया की जब उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था तब वह उनके सबसे पहले कप्तान थे। उन्होंने साथ में कई मैच खेले हैं। ऐसे में उनके साथ बेहद शानदार बॉन्डिंग है। उनके बीच अक्सर चीज़ों को लेकर बाते होती है। 

रोहित शर्मा आगे कहते हैं, ‘राहुल द्रविड़ उनके मैच को काफी बारीकी से निरीक्षण करते हैं। टीम इंडिया के कोच बनने के बाद जब में वह उनसे मिले तब उन दोनों के बीच यह बात हुई कि कैसे टीम इंडिया को आगे लेकर जाना है। साथ ही उनके आने के बाद टीम के साथ बात करना और उन्हें अपने मेसेज पहुंचना और भी ज़्यादा आसान हो गया, क्योंकि, जब कोच और कप्तान की अच्छी समझ होती है तो टीम के साथ डील करना और भी आसान हो जाता है।’

रोहित शर्मा राहुल द्रविड़ को लेकर कहते हैं, ‘द्रविड़ मेरा खेला काफी अच्छे से समझते हैं। हमने पूरे वर्ल्ड में कई जगह पर क्रिकेट खेला है और हर तरफ उन्होंने काफी अच्छे से मेरे खेल को देखा और समझा है। उनके होने से मेरा खेल और काम दोनों काफी आसान हो गया है। हम टीम को सही मेसेज पहुंचाने की हमेशा कोशिश करते हैं। साथ ही हमने क्रिकेट खेलने के स्टाइल को भी तीनों फॉर्मेट में बदलने का फैसला किया है। टीम के साथ मिलकर मैं उनकी कोचिंग में बहुत कुछ अचीव करना चाहता हूं। पूरी टीम उनके अंडर काफी एन्जॉय करती है।’

बता दें कि, विश्व कप में टीम इंडिया धमाल मचा रही है। इस टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया को एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। भारत ने अब तक छह मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत का आज श्रीलंका के साथ मैच है, जहां अगर टीम जीत दर्ज कर लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।