KL Rahul Ruled Out WTC Final 2023
Photo: KL Rahul/ Instagram

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) आईपीएल से बाहर होने के बाद, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) में खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। राहुल ने एक पोस्ट लिखकर इसकी जानकारी दी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 से 11 जून के बीच लंदन के ओवल (Oval) में खेला जाएगा। इस अहम मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कुछ दिन पहले ही कर दी गई है।

राहुल ने अपने पोस्ट में लिखा,  “मेडिकल टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मेरी जांघ की सर्जरी होने वाली है। मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा। यह फैसला करना  कठिन है, लेकिन मुझे पता है कि पूर्ण रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यह सही है।”

राहुल ने आगे लिखा, “लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान के रूप में इस बार टीम के साथ न होना काफी पीड़ादायक है। लेकिन मुझे यकीन है कि मेरी टीम इस अवसर पर आगे बढ़ेगी और हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देगी। मैं आप सभी के साथ हर खेल को देखते हुए, किनारे से उनका हौसला बढ़ाऊंगा।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KL Rahul👑 (@klrahul)

 

राहुल ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, ‘‘बेहद निराश हूं कि अगले महीने टीम इंडिया के साथ द ओवल नहीं जा पाऊंगा। भारतीय टीम की जर्सी दोबारा पहनने और अपने देश की मदद करने के लिए जो कर सकता हूं वह करूंगा। यही हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है।’’

बीसीसीआई को कहा धन्यवाद

राहुल ने बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘मैं उन सभी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वापसी करने की ताकत दी।’ लखनऊ टीम प्रबंधन और बीसीसीआई को उनकी मुस्तैदी और समर्थन के लिए धन्यवाद। राहुल ने कहा, “मैं जल्द ही मैदान पर वापसी की उम्मीद करता हूं। पिछले कुछ दिन वास्तव में कठिन रहे हैं, लेकिन मैं वापसी करने के लिए दृढ़ हूं। चोटें कभी भी आसान नहीं होती हैं, लेकिन मैं हमेशा की तरह देश के लिए अपना सब कुछ दे दूंगा। सभी समर्थन और शुभकामनाएं।”