wpl-2023-laura-wolvaardt-replace-beth-mooney-in-gujarat-giants

Loading

दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में काफी रोमांचक मुकाबले देखे जा रहे है। वहीं, अब इस लीग से जुडी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर मिली है कि, गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने महिला प्रीमियर लीग के लिए अपनी टीम में बदलाव किया है। गुजरात की कप्तान बेथ मूनी (Beth Mooney) चोटिल है। इस वजह से अब गुजरात ने पाकिस्तान में खेल रही महिला क्रिकेटर लॉरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt) को बुलावा भेजा है। लॉरा वोल्वार्ट फ़िलहाल पाकिस्तान में एक्जिबिशन मैच खेल रही है। 

क्रिकबज के मुताबिक, साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की ओपनर लॉरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt)  अभी तो रावलपिंडी में ही हैं। हालांकि, 11 मार्च को होने वाले गुजरात जायंट्स के अगले मैच से पहले वो टीम के साथ जुड़ सकती हैं। गुजरात का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ है। 

बता दें कि, गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने बेथ मूनी को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, वह टीम की कप्तान भी है। बेथ मूनी मुंबई के खिलाफ खेले गए पहले मैच में चोटिल हुई थी। उस समय उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। इसके बाद वह अगले दो मैचों में नज़र नहीं आई थी। अब उन्हें हैमस्ट्रिंग की भी शिकायत है, जिसका मतलब है कि वो पूरे सीजन में नहीं खेल सकतीं।

बेथ मूनी की गैरमौजूदगी में अब टीम की उप-कप्तान स्नेह राणा कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगी। वहीं, सुषमा वर्मा को विकेटकीपर के तौर पर बेथ मूनी की जगह टीम में शामिल किया गया।