2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: 2023 अब खत्म (Year Ender 2023) होने में महज़ तीन दिन बचे हैं। यह साल बहुत से खिलाड़ियों (Players) के लिए बेहद खास रहा, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो इस साल को भूलने का पूरा प्रयास करेंगे। कुछ क्रिकेट खिलाड़ी (Cricket Players) तो ऐसे भी हैं जो टीम में अपनी जगह बनाने के लिए ही तरसते रहे। कुछ तो ऐसे हैं, जो टीम में रहने के बावजूद कुछ खास नहीं कर पाए और आलोचना का शिकार हुए। इतना ही नहीं कुछ तो खिलाड़ी ऐसे भी है, जो अब शायद ही आगे टीम (Team India) में नज़र आने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही क्रिकेट खिलाड़ियों को, जिनके लिए ये साल गम से भरा रहा…

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के शानदार गेंदबाज युजवेंद्र चहल का है। जिनके लिए ये साल बेहद ख़राब रहा। टीम इंडिया के मेन स्पिनर रहे युजवेंद्र चहल धीरे-धीरे सेलेक्टर्स की योजना से बाहर होते गए। सेलेक्टर्स ने न केवल उन्हें वनडे वर्ल्ड कप से बाहर किया, बल्कि उन्हें सिर्फ इस साल 2 वनडे मैच खेलने को मिले, जिसमें 3 विकेट ही वह झटक पाए। वहीं इस साल वह 9 टी20 मैचों में शामिल हुए और 9 विकेट ही ले सके। नतीजा ये हुआ कि अब अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उनकी जगह टीम में पक्की नज़र नहीं आ रही है। 

2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 

टीम इंडिया के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए भी ये साल कुछ खास नहीं रहा है। अब तो आलम ये भी है कि अब शायद ही उन्हें दोबारा टीम में जगह मिल पाएगी। वह पिछले 3-4 साल से लगातार नाकाम रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी फेल रहे। इस साल 5 टेस्ट में वो सिर्फ 181 रन ही बना पाए। जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। ऐसे में अब उनका टीम में वापस आना काफी मुश्किल नज़र आ रहा है।   

2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

बाबर आजम (Babar Azam) 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम के लिए ये साल काफी उतार-चढ़ावों से भरा रहा। वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी से पहले ही उनकी परेशानियां बढ़ गई थीं। एशिया कप में वह फेल रहे थे। जिसके बाद उन्हें काफी खरी-खोटी सुनने मिली थी। उसके बाद वर्ल्ड कप में जिस तरह से पाकिस्तान को छोटी टीमों से भी हार का सामना करना पड़ा था, वह भी उनके लिए काफी ख़राब रहा। इसके बाद तो उन्हें अपनी कप्तानी भी छोड़नी पड़ी थी। इस साल बाबर को कई आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। 

2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

संजू सैमसन (Sanju Samson) 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। लेकिन, फिर भी उन्हें टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी इंतज़ार करना पड़ा है। उनके फैंस का मानना है कि सेलेक्टर्स जानबूझकर उन्हें टीम में शामिल नहीं करते हैं। इस साल भी संजू के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। हालांकि, साल के आखिरी महीने दिसंबर में वह साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज का हिस्सा थे। जहां उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा था। 

2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

जोस बटलर (Jos Buttler) 

इंग्लैंड टीम के वनडे और टी20 टीम के कप्तान जोस बटलर के लिए भी ये साल कुछ खास नहीं रहा है। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी ख़राब और निराशाजनक रहा। इतना ही नहीं इस साल उनका बल्ला भी उतना नहीं चला, जिसके लिए वह मशहूर हैं। वह खुद भी इस साल फ्लॉप रहे। वर्ल्ड कप से पहले तो फिर भी बटलर का प्रदर्शन ठीक-ठाक था, लेकिन वर्ल्ड कप में और इसके बाद वो कोई कमाल नहीं दिखा सके। इस साल वनडे की 22 पारियों में 747 रन बनाए। वहीं 5 टी20 पारियों में उन्होंने 164 रन बनाए।

2023 was Unlucky for these cricketers Year Ender 2023
Designed Photo

2023 बहुत से खिलाड़ियों के लिए खराब रहा, तो कुछ खिलाड़ियों के काफी शानदार भी रहा हैहालांकि, यह सब प्रदर्शन और फॉर्म पर निर्भर करता हैअब देखना ये होगा कि आने वाला साल इन खिलाड़ियों के लिए कुछ खास होगा या फिर अगले साल भी इन खिलाड़ियों को संघर्ष ही करना पड़ेगा