Chahal has become the first Indian bowler to take 350 wickets in T20
युजवेंद्र चहल (सौजन्य: सोशल मीडिया)

आईपीएल के इतिहास में सबसे कामयाब गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल है। चहल टी20 में 350 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League, IPL 2024) में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया है। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का विकेट लेते ही चहल टी20 में 350 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इस से पहले भी IPL के इसी सीजन में चहल ही 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। इसी के साथ ही युजवेंद्र चहल टी20 के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वो टॉप-15 गेंदबाजों में इकलौते भारतीय हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। वे टी20 में 350 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वे टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसी लिस्ट में राशिद खान (Rashid Khan), सुनील नारायण (Sunil Narine), इमरान ताहिर (Imran Tahir) और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) जैसे नाम शामिल हैं। अब टी20 विश्व कप में भी फैंस उनके इसी तरह कमाल दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं।

आईपीएल 2024 में चहल अब तक 11 मैच में 14 विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्र चहल के लिए ये आईपीएल अबतक अच्छा रहा है। इसके साथ ही उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है। आईपीएल के बाद अब टी20 विश्व कप में चहल के बेहतरीन खेल की उम्मीद है।