Image Credit: Chennai Super Kings/Twitter
Image Credit: Chennai Super Kings/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत को लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार गोल्ड (Gold Medal In India) हासिल हो ही गया है। यह कारनामा एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Wins Gold Medal In Javelin Throw) ने कर दिखाया है, साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया है। नीरज ने जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीत पूरे भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। वहीं यह गोल्ड मेडल ओलंपिक का पहला एथलेटिक्स मेडल है। अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक में इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड जीतने वाले नीरज महज दूसरे भारतीय बन गए हैं।

    निराज चोपड़ा ने जैसे ही यह कमाल कर दिखाया है, वैसे ही उन पर धनवर्षा भी शुरू हो गई है। जहां नीरज को पंजाब सरकार ने 2 करोड़ और हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया, तो वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। जिसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) की फ्रेंचाइजी टीम CSK ने नीरज को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया, साथ ही एक खास घोषणा भी की। 

    सीएसके नीरज के सम्मान में ऐलान किया है कि वह 8758 नंबर की एक खास जर्सी तैयार करेंगे। क्योंकि, नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 की दूरी पर जैवलिन फेंककर गोल्ड अपने नाम किया था। सीएसके ने इसे लेकर ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान भी जारी किया। जिसे देखकर सीएसके के फैंस काफी खुश हैं और इस फ्रेंचाइजी टीम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

    बता दें कि नीरज चोपड़ा हरियाणा में पानीपत के गांव खंडरा के रहने वाले हैं। नीरज ने बुधवार को दूसरे प्रयास में सबसे अधिक 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंककर भारत की मेडल की उम्मीद को और मजबूत कर दिया था। इसके बाद कोई भी उन तक नहीं पहुंच पाया था। इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने वाले चेक रिपब्लिक के जैकब वैदलेक ने 86.67 मीटर दूरी पर जैवलिन फेंका था।