wrestlers
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. खेल क्षेत्र से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां कुश्ती संघ के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Singh) के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अब हरिद्वार जाकर गंगा नदी में अपने मेडल बहाने का बड़ा ऐलान किया है। 

आज इस बाबत पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि, ”इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्योंकि वह गंगा मां हैं। जितना पवित्र हम गंगा को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत कर इन मेडलों को हासिल किया था।”

पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि आज इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं। आज शाम 6 बजे हम हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे।।।इसके साथ ही हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।”

गौरतलब है कि, बीते सोमवार को BJP नेता और ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने कहा था कि, पहलवानों के आंदोलन में राजनीति घुस गई है और प्रदर्शनकारी राजनीतिक दलों को अपने कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का मौका दे रहे हैं। इसके साथ ही दत्त ने यह भी कहा था कि पहलवानों को नए संसद भवन की ओर कूच नहीं करना चाहिए था।

जानकारी दें कि, बीते एक महीने से कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन न इनकी सुध केंद्र की BJP सरकार ने ली है, और न हीं प्रधानमंत्री मोदी ने। इसलिए रविवार को पहलवानों ने संसद भवन की ओर मार्च निकाला था। इस दौरान इन्हे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

वहीं दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर हुई हाथापाई के मामले में प्रदर्शन आयोजकों और अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं पुलिस ने बताया था कि, IPC की धारा 147, 149, 186, 188, 332, 353, पीडीपीपी अधिनियम की धारा 3 के तहत FIR दर्ज की गई है।