Brazilian Football legend Ronaldinho
ANI Photo

Loading

दक्षिण 24 परगना. ब्राजील (Brazil) के फुटबॉल लेजेंड रोनाल्डिन्हो (Ronaldinho) ने सोमवार शाम को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना (South 24 Parganas) जिले के बरुईपुर और नरेंद्रपुर में दुर्गा पूजा पंडाल का दौरा किया। 2002 विश्व कप विजेता का शहर के पूजा पंडाल में प्रशंसकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

इससे पहले रोनाल्डिन्हो ने श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया। उन्हें पंडाल परिसर में अन्य लोगों के साथ थिरकते देखा गया। रोनाल्डिन्हो कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर हैं। महान फुटबॉलर ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक सुजीत बोस के साथ फुटबॉल भी खेला।

लगे ‘रोनाल्डिन्हो-रोनाल्डिन्हो, ब्राजील-ब्राजील’ के नारे

बता दें कि दुर्गा पूजा के पंडालों का उद्घाटन आम तौर पर त्योहार के छठे दिन होता है लेकिन रोनाल्डिन्हो की मौजूदगी में यह काम दूसरे दिन ही हो गया। रोनाल्डिन्हो इस दौरान जहां भी गये वहां प्रशंसकों ने बार्सिलोना और एसी मिलान के इस स्टार खिलाड़ी का स्वागत ‘रोनाल्डिन्हो-रोनाल्डिन्हो, ब्राजील-ब्राजील’ के नारों से किया। इस 43 साल के पूर्व खिलाड़ी ने अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ कहा ‘आप सब का बहुत शुक्रिया, बहुत सारा प्यार।’

उन्होंने दिन की शुरुआत ‘आर10 अकादमी के उद्घाटन से करने के बाद डिजनीलैंड पर आधारित एक पंडाल का उदघाटन किया। इस दौरान उन्होंने पंडाल का निरीक्षण किया और उत्सुकता के साथ दुर्गा पूजा के बारे में जानकारी ली।

रोनाल्डिन्हो ने सौरव गांगुली से क्रिकेट सिखने की जताई इच्छा

रोनाल्डिन्हो ने अक्टूबर की शुरुआत में कोलकाता की अपनी पहली यात्रा की घोषणा की थी। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, “सभी को नमस्कार, मैं इस अक्टूबर के मध्य में कोलकाता की अपनी पहली यात्रा करूंगा।” उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि कोलकाता में बड़ी संख्या में ब्राजील के प्रशंसक हैं और मैं उनसे मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि वह शहर के आइकन सौरव गांगुली के लिए “क्रिकेट सीखना” चाहेंगे। “मैं जानता हूं कि क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है और इस बार मैं बंगाल के ‘दादा’ से क्रिकेट सीखना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “मैं प्रायोजकों और कई सम्मान कार्यक्रमों के साथ भी बातचीत करूंगा और सुंदर खेल को बढ़ावा दूंगा। सांबा मैजिक को इस दुर्गा पूजा से शुरू करें… अमी तोमादेर भालो भाषी (मैं आप सभी से प्यार करता हूं)।”

रोनाल्डिन्हो ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री के साथ यहां शहर के तीनों बड़े फुटबॉल क्लब मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।