Indian football team became champions for the second time, won the Intercontinental Cup and brought laurels to the country, Odisha CM Naveen Patnaik announced a reward of Rs 1 crore

Loading

नई दिल्ली: भारतीय फुटबाल टीम (Indian Football Team) ने रविवार को इंटरकांटिनेंटल कप (Intercontinental Cup 2023) के फाइनल मैच में लेबनान को 2-0 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारत ने दूसरी बार यह खिताब जीता है। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री और ल¨ल्लजुआला छांगते के गोल के दम पर भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल मैच में जीत हासिल की। 

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारतीय फुटबॉल टीम ने हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीता। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने चैंपियन टीम को ट्रॉफी सौंपी और उनके लिए 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। इस बड़ी जीत के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नविन पटनायक ने टीम को बधाई दी। 

सीएम ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि, इस प्रतिष्ठित इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी करना ओडिशा के लिए बहुत गर्व की बात है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ओडिशा में कई और फुटबॉल कार्यक्रम आयोजित करने और ओडिशा और भारत में खेल के विकास का समर्थन करने का इरादा रखती है।’ 

मालूम हो कि, भारतीय फुटबॉल टीम ने साल 2018 में उद्घाटन टूर्नामेंट में कीनिया को हराकर ट्रॉफी जीती थी। वहीं, साल 2019 में भारत चौथे स्थान और अंतिम स्थान पर रहा था।