Lionel Messi,
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: फुटबॉल वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) से पहले अर्जेंटीना (Argentina) की टीम को बड़ा झटका लगा है। विश्व के दिग्गज फुटबॉलर और अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) चोटिल हो गए हैं। मंगलवार को चैंपियंस लीग में खेल नहीं पाएंगे। वह आज फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) की तरफ से पुर्तगाल के क्लब बेनफिका के खिलाफ नहीं खेलेंगे। 

    लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) के चोटिल होने से पेरिस सेंट जर्मेन से ज्यादा अर्जेंटीना की टीम चिंतित होगी। इस साल फीफा वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। वहीं, पिछले साल कोपा अमेरिका टूर्नामेंट जीतने वाली अर्जेंटीना की नजर इस बार वर्ल्ड कप पर है। 

    मेस्सी (Lionel Messi) ने अर्जेंटीना के लिए पिछले 3 मैचों में 9 गोल किए हैं। मेस्सी काफी अच्छे फॉर्म में है। लेकिन, अब वह चोटिल होने के कारण फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई  है। बता दें कि अर्जेंटीना ने पिछले 35 मैचों में लगातार जीत हासिल की है। वहीं, इस सीज़न पीएसजी के लिए खेलते हुए मेस्सी ने कुल 13 मैचों में 8 गोल किए और 8 गोल असिस्ट किए।

    पिछले हफ्ते बेनफिका के खिलाफ खेलते हुए मेस्सी को चोट लगी थी। उस मैच में मेस्सी ने ही पीएसजी के लिए एक गोल किया था और मैच 1-1 से बराबर रहा था। हालांकि, मेस्सी के चोट के बारे में कहा जा रहा है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। ऐसे में फीफा वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अर्जेंटीना मेस्सी को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी।