रिटायरमेंट से केवल एक मैच पीछे मेस्सी, फाइनल के बाद फुटबॉल को कहेंगे अलविदा

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया के महानतम फुटबॉल प्लेयर लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) इस समय फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) खेल रहे हैं। जहां, वह अपना शानदार खेल दिखा रहे हैं। अर्जेटीना से खेलते हुए क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान मेस्सी ने अपने फॉर्म को बरकरार रखा और उन्होंने टीम को 3-0 से जीत दिलाई। वो इस मुकाबले में ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुने गए। हालांकि, फाइनल मैच के बाद मेस्सी फुटबॉल (Messi Retirement) को अलविदा कहने वाले हैं। मेस्सी ने अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

    मेस्सी के अनुसार, रविवार को होने वाला फाइनल मैच अर्जेंटीना के लिए मेस्सी का आखिरी मुकाबला होगा। मेस्सी अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा 5 बार विश्व कप में हिस्सा ले चुके हैं। साथ ही वह विश्व कप में अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले भी खिलाड़ी हैं। उनके नाम कुल 11 गोल हैं। 

    लियोनेल मेस्सी ने रिटायरमेंट को लेकर स्थानीय मीडिया कहा कि, वह 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के बाद संन्यास ले लेंगे। बता दें कि, अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी ने समीफाइनल में अर्जेंटीना के लिए पेनल्टी के दौरान एक गोल करके टीम को शानदार बढ़त दिलाई थी। जबकि साथी खिलाड़ी जूलियन अल्वारेज़ को गोल कराने में अहम भूमिका भी निभाई थी। 

    वहीं, 35 वर्षीय लियोनल मेस्सी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अर्जेंटीना के लिए कुल 171 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके नाम 96 गोल है। 2014 विश्व कप में भी मेस्सी ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। जिसमें उन्हें बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।