Brij Bhushan Sharan Singh and Sanjay Singh
बृजभूषण शरण सिंह और संजय सिंह (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव (Indian Wrestling Association Election) में संजय सिंह जीत चुके हैं। वह कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष बन गए हैं। संजय पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के करीबी भी हैं। ऐसे में अब उनके अध्यक्ष बनने के बाद बृजभूषण ने प्रतिक्रिया दी है। 

मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ”मैं जीत का श्रेय देश के पहलवानों और डब्ल्यूएफआई के सचिव को देना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि नए महासंघ के गठन के बाद कुश्ती प्रतियोगिता फिर से शुरू होंगी…” 

डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह आगे कहते हैं, “यह मेरी व्यक्तिगत जीत नहीं है, यह देश के पहलवानों की जीत है। मुझे उम्मीद है कि नए महासंघ के गठन के बाद कुश्ती प्रतियोगिताएं फिर से शुरू होंगी जो पिछले 11 महीनों से रुकी हुई थीं।”

संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद पहलवानों ने नाराजगी जताई है। ऐसे में नए अध्यक्ष बने संजय सिंह कहते हैं, ”राष्ट्रीय शिविर (कुश्ती के लिए) आयोजित किए जाएंगे। जो पहलवान राजनीति करना चाहते हैं वे राजनीति कर सकते हैं, जो कुश्ती करना चाहते हैं वे कुश्ती करेंगे।”

जानकारी के लिए बता दें कि साक्षी मलिक ने संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद मीडिया से बातचीत की। इस दौरान वह भावुक भी दिखाई दीं। साक्षी ने कुश्ती छोड़ने का फैसला किया है। संजय के अध्यक्ष बनने से काफी निराश है, जिसके बाद उन्होंने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया है।