ASIAN-GAMES

Loading

नई दिल्ली. खेल क्षेत्र से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार एशियन गेम्स 2023 के पहले दिन ही भारत ने अपने मेडल का खाता बड़े ही शानदार तरीके से खोल लिया है। जी हां, आज भारत ने बस कुछ ही समय के अंतराल से 2 मेडल अपने नाम किए। वहीं ये दोनों सिल्वर मेडलहैं। आज भारत के महारथियों ने दिन का पहला मेडल निशानेबाजी में जीता। वहीं दूसरा मेडल मेंस डबल्स लाइटवेट स्कल में हाथ लगा। इन दो मेडल के जीत के साथ ही साथ ही भारत ने मेडल टैली में भी अपना नाम लिखा लिया है।

जानकारी दें कि, आज निशानेबाजी में भारत के लिए पहले चांदी का खिताब महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट मिला। वहीं दूसरा सिल्वर मेडल स्कल में जीता, जहां लाइटवेट कैटेगरी में भारतीय पुरुषों ने अपनी कामयाबी का परचम लहराया।

निशानेबाजी भारत को पहला मेडल
देखा जाए तो आज एशियन गेम्स 2023 में भारत की मेडल टैली का खाता निशानेबाजी के खेल से ही खुला, जो महिलाओं ने दिलाया। यहां भारत की और से भाग ले रहीं रमिता, मेहुली और आशी ने मिलकर महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया। तीनों ने मिलकर 1886 अंक स्कोर किए, जिसमें रमिता ने 631.9 पॉइंट हासिल किए। वहीं मेहुली ने 630।8 का स्कोर किया वहीं आशी ने 623.3 अंक बटोरे।

डबल्स स्कल में भी भारत को मेडल
आज निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीते कुछ ही वक्त हुआ था कि, भारत को जश्न मनाने का एक और मौका डबल्स स्कल में मिला  गया। जब यहां पुरुषों की लाइटवेट कैटेगरी में भारत के अर्जुन सिंह और जट सिंह ने 6:28:18 का समय निकालकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। हालांकि, इस इवेंट का गोल्ड मेडल चीन के नाम रहा।

और भी मेडल जीतने के मौके
लेकिन इसके अलावा भी भारत के पास अभी और भी मेडल जीतने के शानदार मौके हैं। भारत की मुक्केबाजी चैंपियन निखत जरीन पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी। वहीं, पुरुष और महिला दोनों फुटबॉल टीमें भी आज ग्रुप मैचों में भाग लेंगी।