Indian pistol shooters in Para World Cup
पैरा विश्व कप में भारतीय पिस्टल निशानेबाज (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: भारत (India) ने मंगलवार को यहां पैरा निशानेबाजी विश्व कप (Para Shooting World Cup) के चौथे दिन मिश्रित 10 मीटर एयर पिस्टल स्टैंडर्ड (एसएच1) टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। यह मौजूदा विश्व कप में भारत का दूसरा स्वर्ण पदक हैं।

रुद्रांश खंडेलवाल (Rudransh Khandelwal) 364, आकाश (Akash) 346 और संदीप कुमार (Sandeep Kumar) 340 की टीम 1050 के कुल स्कोर के साथ दक्षिण कोरिया (South Korea) 1037 से आगे रही, जबकि चीन China 1019 तीसरे स्थान पर रहा। इसी श्रेणी के व्यक्तिगत वर्ग में, रुद्रांश को कोरिया के किम जुंगनाम के साथ बराबरी पर रहने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कोरिया के निशानेबाज ने अधिक ‘इनर 10′ (बुल्सआई के निकटतम) के आधार पर जीत हासिल की। 

रुद्रांश हालांकि इस तथ्य से उत्साहित हो सकते हैं कि उन्होंने इस श्रेणी में विश्व जूनियर रिकॉर्ड स्थापित किया। उन्होंने मंगलवार को दो पदक जीत कर अपने कुल पदकों की संख्या चार (एक स्वर्ण, तीन रजत) कर ली। उन्होंने सोमवार को मिश्रित 50 मीटर पिस्टल (एसएच1) वर्ग में रजत पदक जीता था। रुद्रांश, निहाल सिंह और तोक्यो पैरालंपिक के रजत पदक विजेता सिंहराज ने मिश्रित 50 मीटर पिस्टल (एसएच1) टीम में रजत भी जीता था।  

(एजेंसी)