Shooter Yogesh Singh Asia Olympic Qualifier
योगेश सिंह (Pic Credit: X)

Loading

जकार्ता: भारतीय निशानेबाजों ने रविवार को यहां एशिया ओलंपिक क्वालीफायर (Asia Olympic Qualifier) में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतना जारी रखा जिसमें योगेश सिंह (Yogesh Singh) ने अमित कुमार (Amit Kumar) और ओम प्रकाश (Om Prakash) के साथ मिलकर टीम स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल करने से पहले पुरुष 25 मीटर व्यक्तिगत स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में भी सोने का पदक जीता।  

कुवैत सिटी में शॉटगन के ओलंपिक क्वालीफायर में कम से कम दो महिला ट्रैप निशानेबाज पहले दिन के क्वालीफिकेशन के बाद सोमवार को शीर्ष छह फाइनल्स में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में थीं। योगेश ने 572 अंक से स्टैंडर्ड पिस्टल स्वर्ण पदक जीता और फिर अमित (565) और प्रकाश (553) के साथ जोड़ी बनाकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीत लिया। इससे भारत के 14 स्वर्ण और 10 रजत से कुल 32 पदक हो गये हैं। इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में यह देश का सबसे शानदार प्रदर्शन है।  

शॉटगन क्वालीफिकेशन में श्रेयसी सिंह दो राउंड के बाद दूसरे और भाव्या त्रिपाठी तीन राउंड के बाद शीर्ष छह में शामिल थीं। मनीषा कीर 11वें स्थान पर थीं। सोमवार को ट्रैप क्वालीफिकेशन राउंड और फाइनल होगा जिसमें दो दो पेरिस ओलंपिक कोटे दांव पर लगे होंगे। भारत के पास प्रत्येक स्पर्धा में एक एक कोटा हासिल करने का मौका होगा। (एजेंसी)