भारत को लगा बड़ा झटका, कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

    Loading

    नई दिल्ली: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। वह चोट की वजह से अब कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। यह इवेंट 28 जुलाई से शुरू हो रही है। नीरज चोपड़ा को हाल ही में हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन फाइनल के दौरान चोट लग गई थी। फाइनल के दौरान वह अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते भी दिखाई दिए थे। हालांकि, वह देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहे थे।   

    इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राजीव मेहता ने नीरज के कॉमनवेल्थ में न खेलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि, WAC के फाइनल के दौरान उन्हें चोट लग गई है, जिसकी वजह से वह फिट नहीं है और वह कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

    नीरज को एक महीने आराम की सलाह

    वर्ल्ड एथलेटिक्स के इवेंट के बाद नीरज चोपड़ा का MRI स्कैन हुआ था, जिसमें पता चला कि उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई है। ऐसे में उन्हें अब डॉक्टर से करीब एक महीने तक आराम करने की सलाह दी गई है। 

    अब इन दोनों से होगी भारत की उम्मीद 

    बता दें कि, कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मुकाबला 5 अगस्त को होना था, उसी दिन जैवलिन थ्रो का इवेंट था। ऐसे में अब इस फील्ड में भारत की उम्मीदें डीपी मनु और रोहित यादव से है। अब यह दोनों जेवलिन थ्रो में भारत का प्रतिनिधित्व करते दिखाई देंगे। 

    ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल 

    ज्ञात हो कि, 2019 में नीरज चोपड़ा को कोहनी में बहुत भयानक चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उनका करियर तक खतरे में आ गया था। लेकिन, बाद में उन्होंने ऑपरेशन कराया। उस दौरान उन्होंने करीब एक साल तक अपना फोन बंद रखा और बाद में दमदार तरीके से वापसी की। इस चोट से ठीक होने के बाद ही नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड भी जीता था।