विश्व क्वालीफायर के लिये नये सिरे से ट्रायल करायेगा नाराज डब्ल्यूएफआई
संजय सिंह (सौजन्य: सोशल मीडिया)

WFI एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारतीय पुरूष टीम के खराब प्रदर्शन से नाराज और चिंतित है। जिसकी वजह से अब WFI ने यह फैसला किया है कि विश्व क्वालीफायर में वह टीम के चयन के लिए नए सिरे से ट्रायल कराएगा।

Loading

नई दिल्ली: एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर (Asian Olympic Qualifier) में भारतीय पुरूष टीम (Indian Team) के खराब प्रदर्शन से नाराज और चिंतित भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने विश्व क्वालीफायर में भारतीय टीम (Team India) के चयन के लिये नये सिरे से ट्रायल कराने का फैसला किया है।

बिश्केक में एशियाई चैम्पियनशिप में भारत ने 18 में से चार ही कोटा स्थान हासिल किये और सभी महिला पहलवानों को मिले जिनमें विनेश फोगाट भी शामिल है। उनके अलावा अंतिम पंघाल (53 किलो), अंशु मलिक (57 किलो) और रीतिका (76 किलो) ने भी कोटा हासिल किया। अभी भी 14 श्रेणियां बची है और नौ मई से तुर्की में होने वाले विश्व क्वालीफायर में जीतना एशियाई क्वालीफायर की तुलना में कठिन होगा।

डब्ल्यूएफआई सभी 14 श्रेणियों में ट्रायल का आयोजन करेगा। इनमें महिला वर्ग में दो (68 और 62 किलो) , पुरूष फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन में छह छह वर्ग शामिल है जिनके ट्रायल अप्रैल के आखिरी सप्ताह या मई के प्रथम सप्ताह में आयोजित किये जायेंगे।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘अध्यक्ष संजय सिंह ने भारतीय कोचों और चयन समिति के सदस्यों से प्रदर्शन पर चर्चा की। उन्होंने स्वीकार किया कि यह बेहद खराब प्रदर्शन रहा । यह पहली बार हुआ है कि फ्रीस्टाइल में भी भारत को कोटे के लिये जूझना पड़ रहा है।”

उन्होंने कहा, ‘‘यह तय किया गया है कि डब्ल्यूएफआई सभी 14 वर्गों में ट्रायल का आयोजन करेगा।” ग्रीको रोमन में तो आलम यह था कि पहले दौर के मुकाबले जीतने के लिये भी भारतीय पहलवान जूझते दिखे।

(एजेंसी)