pakistan

    प्रोविडेंस (गयाना). निकोलस पूरन की आतिशी बल्लेबाजी के बावजूद वेस्टइंडीज (Wesat Indies) को दूसरे टी20 मैच ( PAK v WI 1st T20) में पाकिस्तान (Pakistan) ने सात रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली । बायें हाथ के बल्लेबाज पूरन ने छह छक्कों और चार चौकों समेत 33 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर वेस्टइंडीज को चार विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया ।

    इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 157 रन बनाये थे । कप्तान बाबर आजम ने 51 और मोहम्मद रिजवान ने 46 रन का योगदान दिया । वेस्टइंडीज के लिये जैसन होल्डर ने 26 रन देकर चार विकेट लिये । वहीं ड्वेन ब्रावो ने मोहम्मद हफीज और फखर जमां को लगातार दो गेंदों पर आउट किया । पाकिस्तान ने आखिरी चार ओवरों में छह विकेट गंवाये ।

    जवाब में वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की स्पिन गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर एक विकेट लिया । वेस्टइंडीज के एविन लुईस 33 गेंद में 35 रन बनाकर चोट के कारण बाहर हो गए । उस समय वेस्टइंडीज को छह ओवर में 82 रन की जरूरत थी । कीरोन पोलार्ड जहां तेजी से रन नहीं बना सके, वहीं पूरन ने अच्छे स्ट्रोक्स लगाये । इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके । बारबाडोस में पहला वनडे बारिश के कारण नहीं हो सका था । अगले दो मैच रविवार और मंगलवार को गयाना में ही होंगे ।