अल्कारेज ने मेदवेदेव को हराया
अल्कारेज ने मेदवेदेव को हराया

Loading

तुरिन (इटली) : स्पेन के कार्लोस अल्कारेज ने दानिल मेदवेदेव को हराकर पदार्पण करते हुए एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब उनकी टक्कर सेमीफाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच से होने जा रही है।

अल्कारेज ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में 6-4 6-4 से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में अब अल्कारेज का सामना दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगा। इसके पहले खेले गए मैचों में दोनों के बीच मैच काफी रोमांचक होते हैं। दोनों ने एक दूसरे को पटकनी दी है।

अल्कारेज ने छह बार के चैंपियन जोकोविच के संदर्भ में कहा, ‘‘यह मेरे सामने आने वाली सबसे कड़ी चुनौतियों में से एक है, नोवाक का सामना करना।”

उन्होंने कहा, ‘‘नोवाक तो नोवाक ही है। वह इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। इस साल उसने सिर्फ छह मैच गंवाए हैं, वह अविश्वसनीय है। ” 

कार्लोस अल्कारेज एक स्पेनिश पेशेवर टेनिस खिलाड़ी हैं। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) द्वारा उनको एकल टेनिस में विश्व नंबर 1 का स्थान दिया गया था। फिलहाल इस स्थान पर अब नोवाक जोकोविच मौजूद हैं, जो एकबार फिर से सेमीफाइनल में कार्लोस अल्कारेज के धैर्य और खेल की परीक्षा लेंगे।

(एजेंसी)