Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच (pic credit: social media)

Loading

इंडियन वेल्स: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अलेक्जेंडर वुकिच (Aleksandar Vukic) को 6-2, 5-7, 6-3 से हराकर बीएनपी परिबास इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट (BNP Paribas Indian Wells Tennis Tournament) में पांच साल बाद जीत के साथ वापसी की। चौबीस बार के ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन जोकोविच इस जीत से राफेल नडाल के बाद एटीपी मास्टर्स 1000 सीरीज प्रतियोगिता में 400 मैच जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

इंडियन वेल्स में 2019 के बाद पहली बार खेल रहे जोकोविच इस टूर्नामेंट में पांच बार के पूर्व चैंपियन हैं। महिला वर्ग में कोको गॉफ ने भी क्लारा बुरेल को 2-6, 6-3, 7-6 (4) से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त गॉफ़ तीसरे दौर में लूसिया ब्रोंज़ेटी से भिड़ेगी जिन्होंने एन्हेलिना कलिनिना को 6-3, 6-4 से हराया। जेसिका पेगुला हालांकि दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई। उन्हें रूस की अन्ना ब्लिंकोवा ने 6-2, 3-6, 6-3 से हराया।

नाओमी ओसाका ने रूस की ल्यूडमिला सैमसोनोवा को 7-5, 6-3 से हराकर बाहर किया। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका का अगला मुकाबला एलिस मर्टेंस से होगा। एक अन्य मैच में यहां दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका अमेरिका की कैरोलिन डोलेहाइड से 7-5, 2-6, 6-3 से हार गईं। अमेरिकी ओपन में 2021 की चैंपियन एम्मा राडुकानु भी तीसरे दौर में पहुंच गईं हैं।

(एजेंसी)