Image: ANI/Twitter
Image: ANI/Twitter

    रांची: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने मीराबाई चानू को तोक्यो ओलंपिक में भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाने हेतु अनेकानेक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल बैस ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू ने देश को पदक दिलाने की शुरुआत कर दी है, पदक मिलने के आग़ाज़ से देश में सर्वत्र खुशी का माहौल है, सम्पूर्ण देशवासी गौरवान्वित हैं। 

    राज्यपाल ने कहा कि सम्पूर्ण देशवासियों को अपेक्षा है कि हमारे खिलाड़ीगण तोक्यो ओलंपिक में अधिकाधिक पदक हासिल करें। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भी मीराबाई चानू को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ यह हम सभी देशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष का मौक़ा है।” 

    पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘‘चानू ने देश की महिला शक्ति को एक बार फिर रेखांकित किया है।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार देश की बेटियों को आगे लाने का काम किया है उससे महिला शक्ति को नयी उर्जा मिली है और उसी का परिणाम है कि मीराबाई जैसी प्रतिभाएं देश का नाम रौशन कर रही हैं। 

    दास ने कहा, ‘‘मीराबाई चानू तोक्यो ओलंपिक में भारोत्तोलन के 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतकर समस्त देश की महिलाओं एवं युवतियों के लिए विशेष तौर पर प्रेरणा का स्रोत बनेंगी।” (एजेंसी)