Corona virus: infected person reached marriage, came in contact with 1000 people

कल्याण: देश में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से फैलता जा रहा हैं. एक ओर सरकार इस वायरस को लोगों में फैलने से रोकने के लिए कई बड़े और कड़े कदम उठा रही हैं. वहीँ दूसरी ओर लोगों की लापरवाही के वजाह से स्थिथि और बिगड़ती जारही हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र के कल्याण-डोम्बीवली का है, जहा 6 मार्च को अमेरिका से लौटा कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति लापरवाही दिखाते हुए शादी में पहुँच गया. जिसमे उससे 1000 से ज्यादा लोगों संपर्क में आए हैं. 

वहीँ मामला सामने आने के बाद कल्याण-डोम्बीवली ने एक कमिटी बनाकर उस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन शुरू कर दी हैं. इस पर जानकारी देते हुए नगर निगम के अधिकारी ने कहा, ” शहर में अभी तक कोरोना से संक्रमित कोई भी मामला सामने नहीं आया हैं. लेकिन एतिहातन तौर पर हम सभी लोगो की खोज कर रहे हैं.” इस घटना के बाद जिला प्रशासन के हाथ पैर फुल गए हैं. 

पहचान करने बनाई 10 टीम 
शादी के दौरान व्यक्ति के संपर्क में आए सभी 1000 लोगो को ढूढने के लिए नगर निगम ने 10 टीम बनाई हैं. हर टीम में पांच लोग हैं. जो शादी में मौजूद लोगो कि खोज कर उनकी जाँच करेगी. वहीँ सोलापुर के जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संपर्क में आए लोगो की सूचि बनाई जारही हैं, सभी कि जाँच भी होगी.”

ट्रेन गया सोलापुर 
इसी के साथ छह मार्च को भारत लौटे व्यक्ति ने रेल यात्रा भी कि थी, जिसके अनुसार वह कल्याण से सोलापुर गया था. वहीँ उस ट्रेन में यात्रा करने वाले सभी यात्रियो की पहचान करली गई हैं. इसी के साथ रेल विभाग ने उस ट्रेन से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों की जाँच करने का निर्देश पुणे पुलिस को दी हैं. 

पत्नी और बच्ची हुए संक्रमित 
व्यक्ति में नौ मार्च को कोरोना के लक्षण दिखना शुरू हुआ. जिसके बाद उसे मुंबई के कस्तुबा अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसका इलाज किया जारहा हैं. वहीँ व्यक्ति के परिवार वाले भी कोरोना से संक्रमित होगए हैं. उसकी पत्नी और बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं.