Chhagan Bhujbal

Loading

नासिक: राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने मनोज जरांगे की कड़ी आलोचना की है। छगन भुजबल ने नासिक में पत्रकारों से बातचीत की, जहां उन्होंने मनोज जरांगे पर तंज कसा। मनोज जरांगे मराठा आरक्षण को लेकर अगली दिशा स्पष्ट करने वाले थे इसके लिए जरांगे ने अंतरवाली सराटी में मराठा समाज की बैठक बुलाई है। उस पर छगन भुजबल ने मनोज जरांगे की आलोचना की। 

आरक्षण मिलने के बाद बवाल क्यों 
मराठा समाज को अलग से आरक्षण दे दिया गया, फिर दोबारा विरोध करने की क्या जरूरत है? भुजबल ने ये सवाल उठाया। साथ ही आए दिन लोग उठकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन अब सभी इस बात से तंग आ चुके हैं। जरांगे के आसपास रहने वाले लोग खुलेआम उनके खिलाफ कई बातें करने लगे हैं। अब लोगों को समझ आ गया है कि इन महाशय को कोई जानकारी नहीं है। भुजबल ने जरांगों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे शिवाजी महाराज की मूर्ति के नीचे बैठेंगे और मुख्यमंत्री संत तुकाराम महाराज के बारे में कुछ भी बोलेंगे। भुजबल ने जरांगे द्वारा बुलाई गई बैठक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह कुछ समय का ही तूफान था। 

विरोधी कुछ भी आरोप लगा देते हैं 
भुजबल ने कहा कि कल से राज्य का बजट सत्र शुरू हो रहा है, उसके बाद लोकसभा की आचार संहिता पारित होने की संभावना है। इसलिए भुजबल ने कहा कि विपक्ष का सत्र खत्म करने का आरोप गलत है। भुजबल ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि अगला सत्र होने पर पूर्ण बजट तैयार किया जाएगा। 

तुतारी कहां तक बजेगी यह चुनाव में पता चलेगा
भुजबल ने यह भी टिप्पणी की कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने राकांपा शरद पवार की पार्टी को नया पार्टी चिन्ह प्रदान किया है। भुजबल ने कहा कि आगामी चुनाव में तुतारी कितना बजेगा, इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। यह प्रशंसनीय है कि इस उम्र में और शारीरिक कठिनाइयों के बावजूद भी पवार साहब रायगढ़ गए। जब भी कोई नया चिन्ह आदि आता है तो ऐसी रस्म निभाई जाती है। 

भुजबल ने क्षेत्रीय पार्टियों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बयान पर भी बात की। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी पार्टी चुनने की इजाजत है इसलिए किसी को ऐसा नहीं कहना चाहिए। भुजबल ने बावनकुले पर तंज कसते हुए कहा है कि उनकी पार्टी छोटी थी और अब बड़ी पार्टी बन गई है।