naxal, bijapur, encounter

Loading

बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में रविवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था और सुबह करीब साढ़े पांच बजे जब टीम भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के केशकुतुल गांव के पास जंगल में पहुंची तो वहां नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई।

उन्होंने बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित केशकुतुल-केशमुंडी जंगलों में माओवादियों के कमांडर कवासी पंडारू और 15-20 अन्य कैडरों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया गया था। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के थमने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव, एक हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है। पुलिस के अनुसार, छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 80 नक्सलियों को मार गिराया जा चुका है। बस्तर क्षेत्र में बीजापुर सहित सात जिले आते हैं। पुलिस ने पहले कहा था कि 16 अप्रैल को क्षेत्र के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। (एजेंसी)