Chhattisgarh Naxal Attack

छत्तीसगढ़ में नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं.

Loading

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलि‍यों को ढेर कर दिया, जबकि कई नक्‍सली इस एनकाउंटर में घायल हो गए। उक्त मुठभेड़ अभी भी जारी है। मुठभेड़ की जानकारी साझा करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक संयुक्त सुरक्षा टीम इस ऑपरेशन में शामिल थी।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने जानकारी दी कि, “नारायणपुर-कांकेर सीमा क्षेत्र के अबूझमाड़ में आज सुबह से डीआरजी और एसटीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। हम पुष्टि कर सकते हैं कि नारायणपुर जिले में बलों के साथ चल रहे ऑपरेशन में कई नक्सली मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं। वहीं, सुरक्षाबलों के सभी जवान सुरक्षित हैं।”

जानकारी दें की छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बीते 16अप्रैल को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था. वहीं इससे पहले बीते 5 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ में 1 नक्सली मारा गया था। मिली जानकारी के अनुसार किरंदुल पुलिस थाने की सीमा के एक जंगल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे। इस दौरान दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई थी।