Delhi Robbery CCTV Video
Delhi Robbery CCTV Video Pic Source: ANI

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राजधानी के प्रगति मैदान इलाके में अंडरपास पर कार रोककर लूट करने वाले मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कर्ज में डूबे बुराड़ी के उस्मान नाम के 25 वर्षीय युवक ने प्रगति मैदान सुरंग में लूट की योजना बनाई थी। पुलिस ने कहा कि शनिवार को हुए अपराध के सिलसिले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 5 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

प्रगति मैदान सुरंग लूट मामले पर विशेष सीपी अपराध शाखा रविंदर यादव ने कहा कि अब तक सात लोग गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 5 लाख रुपये बरामद किए गए है। उन्होंने कहा कि कर्ज में डूबे बुराड़ी के रहने वाले 25 साल के उस्मान ने लूट की योजना बनाई। उन्होंने अपने चचेरे भाई इरफान को भी इस काम में शामिल कर लिया। उसके अन्य साथियों में लोनी, बागपत के लोग शामिल थे। 

पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल चालकों में एक आदर्श नगर में काम करने वाला मैकेनिक अनुज मिश्रा उर्फ सनकी था। वहीं, इस लूट में सब्जी विक्रेता सुमित उर्फ आकाश भी शामिल था। पुलिस ने बताय या कि संदिग्ध मास्टरमाइंड प्रदीप और एक बाला को पूर्वी यूपी से गिरफ्तार किया गया।रविंदर यादव ने कहा कि आरोपियों ने तीन दिनों तक रेकी की, और यह सोचकर अपराध करने के लिए सुरंग को स्थान के रूप में चुना कि अन्य कारें सुरंग के अंदर नहीं रुकेंगी। 

क्या है मामला?

दिल्ली पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल सवार चार बदमाश चांदनी चौक स्थित ओमिया इंटरप्राइजेज के डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी की कैब को रोकते और दोनों से बंदूक के दम पर लगभग दो लाख रुपये नकदी से भरा बैग लूटते नजर आए थे। पिछले शनिवार को लूट की इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया था, तब दोनों नकद की आपूर्ति करने के लिए कैब से गुरुग्राम जा रहे थे।