Arvind Kejriwa, ED,
पिक : अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi)से मिली यहां के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ आज यानी मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। यह जानकारी दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharatdwaj) ने खुद दी है। उन्होंने बताया आदर्श आचार संहिता के बाद भी एक मौजूदा मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया। पूरी दुनिया इस बात से हैरान है। सभी विपक्षी दलों ने फैसला किया है कि हम 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक विशाल रैली करेंगे।

इधर केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के घेराव की घोषणा के बाद दिल्ली पुलिस ने PM नरेंद्र मोदी के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने PM आवास के आसपास धारा 144 लगा दी है। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि आज यानी मंगलवार को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस द्वारा एडवाइजरी के मुताबिक, नई दिल्ली इलाके में मंगलवार को विशेष कानून-व्यवस्था के कारण यातायात प्रभावित रहेगा। इसमें कहा गया, “नई दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति भी नहीं होगी। लोगों के सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, उपरोक्त सड़कों पर खड़े किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग व कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए केस चलाया जाएगा।”