PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली में आये राजनीतिक भूचाल के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की। अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय (Chief Minister’s Camp Office) में AAP विधायकों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री AAP के सभी पार्षदों से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में राजनीतिक भूचाल आ गया है। 

वहीँ दूसरी ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार (Shanta Kumar) ने भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की ‘साफ-सुथरी छवि’ के लिए सराहना की, लेकिन साथ ही कहा कि संभव है कि उन्होंने पार्टी और चुनाव के लिए ‘‘पैसा इकट्ठा” करने के वास्ते यह सब किया हो। CBI ने 2021-22 के लिए शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सिसोदिया को रविवार की शाम गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। 

अपनी टिप्पणी से पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा करने वाले शांता कुमार ने कहा कि ‘आप’ ने केंद्र सरकार की नाक के नीचे दिल्ली में भाजपा को हराकर सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार ने पांच साल तक काम किया और फिर सत्ता में वापसी की, जो एक “बड़ी उपलब्धि” है। फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार बीजेपी नेता ने कहा कि सिसोदिया ने एक साफ-सुथरी छवि वाले उपमुख्यमंत्री के रूप में ख्याति अर्जित की, जिसने ‘‘सराहनीय काम” किया और वह अब जेल में हैं।

शांता कुमार ने कहा कि दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप होते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी कल्पना करना कठिन है कि बिना किसी अपराध के ही सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को जेल में डाला होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ‘‘सिसोदिया व्यक्तिगत तौर पर एक ईमानदार व्यक्ति हैं, लेकिन हो सकता है कि उन्होंने पार्टी और चुनाव के लिए पैसा इकट्ठा करने के वास्ते यह सब किया हो।” कुमार ने कहा, ‘‘मेरे विचार से यही सच है और यदि यह सच है तो देश को बड़ी गंभीरता से कुछ नये निर्णय करने होंगे।