फोटो: सोशल मीडिया/ट्वीटर
फोटो: सोशल मीडिया/ट्वीटर

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली MCD चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी पर रिश्वत लेकर टिकट देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Anti Corruption Branch) ने टिकट के लिए रिश्वत लेने के आरोप में मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के MLA अखिलेश पति त्रिपाठी (Akhilesh Pati Tripathi) के पीए और साले के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार MCD चुनाव में टिकट के लिए गोपाल खारी से टिकट के लिए रिश्वत की मांग आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के पीए और साले ओम सिंह सहित तीन अन्य लोगों ने की थी। इन लोगों ने गोपाल खारी को कहीं रास्ते में पैसे सौंपने की बात कही थी। इस पर गोपाल खारी ने उन्हें घर आकर पैसे लेने को कहा। तीनों जब पैसे लेने आए इसी बीच ACB ने इन्हें दबोच लिया।  

    ACB को रिश्वत के 33 लाख बरामद हुए हैं। शुरुआत जांच से यह पता चला है कि 35 लाख अखिलेशपति त्रिपाठी ने जबकि 20 लाख रुपये वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता ने लिए थे। फिलहाल ACB मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

    दरअसल आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और पीए ने गोपाल खारी नामक शख्स से 90 लाख रुपये लेकर दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के तहत कमलानगर वार्ट से टिकट देने का आश्वासन दिया था। इसकी शिकायत गोपाल खारी ने शिकायत ACB से की थी जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।  ACB ने आम आदमी पार्टी के मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के पीए शिव शंकर पांडे, ओम सिंह और सहयोगी प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है।