delhi-fire

Loading

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिली बड़ी खबर के अनुसार यहां पंजाब नेशनल बैंक  सब्जी मंडी क्लॉक टॉवर के पास हरफूल सिंह बिल्डिंग में एक फ्लैट  में आज सुबह LPG सिलेंडर विस्फोट के कारण आग लग गई।  वहीं मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंच गईं। इसके साथ ही यहां से 16 लोगों को बचाया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।  किसी के जान-मान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां :
मामले पर मिली ताजा जानकारी के अनुसार, हरफूल सिंह बिल्डिंग में एक फ्लैट के LPG सिलेंडर में विस्फोट होने के बाद फ्लैट की दूसरी मंजिल पर भयंकर आग लग गई। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। वहीं, इस दौरान मकान में फंसे 16 लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया गया है। इनमें 3 पुरुष, 7 महिला और 6 बच्चे भी शामिल हैं।

मामले पर पुलिस ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने कहा, “संबंधित पुलिस थाने को भी सूचित किया गया। हमने छह बच्चों, सात महिलाओं और तीन पुरुषों सहित कुल 16 लोगों को बचाया।”

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान चुनौतीपूर्ण था क्योंकि फ्लैट के अंदर द्रवित पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर फट गया था। दिल्ली फायर सर्विस (DFS) के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है और इस दौरान कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने आग के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।”