Vinai Kumar Saxena
Representative image

    Loading

    नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने लीगल नोटिस भेजा है। आप नेता आतिशी (Atishi), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak), संजय सिंह (Sanjay Singh) और जैस्मिन शाह (Jasmine Shah) को नोटिस भेजा है। आप के इन नेताओं ने इससे पहले दिल्ली के एलजी पर कथित तौर पर 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप भी लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि, उप राज्यपाल ने खादी ग्राम उद्योग का चेयरमैन रहते हुए  नोटबंदी के दौरान नोट बदलवाने को लेकर भ्रष्टाचार किया था। 

    उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी, आतिशी, दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और जैस्मीन शाह से अगले 48 घंटे में इस पर जवाब मांगा है। वरना आगे कानूनी रूप से कदम उठाने की बात भी कही गई है। उपराज्यपाल की तरफ से भेजे गए नोटिस में विधानसभा में लगाए गए नारे समेत ट्विटर पर चलाए गए हैशटैग पर भी आपत्ति जताई गई है। आम आदमी पार्टी ने एलजी सक्सेना को गिरफ्तार करो हैशटैग चलाया गया था। जिस पर भी नोटिस में सवाल उठाया गया है। 

    लड़ाई लीगल नोटिस तक पहुंच गई

    उल्लेखनीय है कि, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच तकरार रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब यह लड़ाई लीगल नोटिस तक पहुंच गई है। हल ही में इसे लेकर राष्ट्रिय राजधानी में सियासी तनातनी भी देखने को मिली। वहीं, बीते हफ्ते में आप नेताओं ने एलजी के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग के साथ सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। आप नेता आतिशी ने सवाल किया था कि, उपराज्यपाल जांच से भाग क्यों रहे हैं।