ed
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) से आ रही बड़ी खबर के मुताबिक आज ED ने शराब घोटाला (Liquor Scam) मामले में एक बार फिर छापेमारी की है। आज ED की टीम सुबह शहर के कई बड़े शराब कारोबारियों के घर सहित 25 ठिकानों पर एक साथ पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। गौरतलब है कि, इससे पहले बीते 16 सितंबर को भी ED ने दिल्ली-NCR, बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई समेत देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

    गौरतलब है कि, ED इस मामले में अभी तक कई स्थानों पर छापे मार चुकी है और उसने शराब कारोबारी एवं शराब बनाने वाली कंपनी ‘इंडोस्पिरिट’ के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को भी इस केस में बीते महीने गिरफ्तार किया था। धन शोधन का यह मामला CBI की इस मामले में दर्ज उस FIR से संबंधित है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य को भी आरोपी बनाया गया है।  

    पता हो कि, दिल्ली के LG वी के सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर CBI जांच कराए जाने की सिफारिश की थी। इतना ही नहीं LG ने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को सस्पेंड भी कर दिया था। तब से ही केजेरिवाल सरकार की यह योजना जांच के दायरे में है।