LG-SAXENA
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों को फेस्टिवल सीजन में इस बार जबर्दस्त दिवाली गिफ्ट मिला है। दरअसल अगले हफ्ते से दिल्ली में सभी जरूरी चीजों की ऑनलाइन होम डिलीवरी अब चौबीसों घंटे जारी रह सकेगी। इस बाबत  नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने दे दिए हैं। 

    वहीं इस फैसले के दायरे में होटल-रेस्टोरेंट के अलावा दवा की दुकानें और शॉपिंग सेंटर्स जैसे प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे। वहीं इस सरकारी इस आदेश के तहत 314 प्रतिष्ठानों को रातभर खोलने की इजाजत मिल जाएगी। गौरतलब है कि ये आवेदन दिनांक 2016 से लंबित थे।

    इस बाबत LG कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि, उपराज्यपाल सक्सेना ने 314 आवेदनों को मंजूरी दे दी है। इनमें से कुछ आवेदन 2016 से लंबित थे। इनके अनुसार उपराज्यपाल ने निर्देश दिया कि इस संबंध में अधिसूचना अगले 7 दिन के भीतर जारी की जाए। इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए LG सक्सेना इस छूट के लिए कंपनी द्वारा दिए गए आवेदनों के निपटान में श्रम विभाग की ओर से “अत्यधिक देरी और  निर्णय पर बहुत गंभीर संज्ञान” लिया।  

    इसके साथ ही उपराज्यपाल सक्सेना ने आदेश दिया कि दिल्ली में निवेशक और कारोबार अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने के लिए ऐसे आवेदनों का निश्चित समयसीमा के भीतर निस्तारण किया जाए। अधिकारियों ने बताया कि, अगले सप्ताह से राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक प्रतिष्ठानों का चौबीसों घंटे संचालन किया जा सकेगा।