Suicide
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: लंदन (London) के एक अस्पताल (Hospital) में कार्यरत 40 वर्षीय एक महिला चिकित्सक (Woman Doctor) ने दक्षिणी दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश स्थित अपने घर पर कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, मृत चिकित्सक की पहचान मेघा कायल के रूप में हुई है। हाल ही में अपनी 79 वर्षीय मां की मौत के बाद से ही मेघा अवसाद में थी।

    पुलिस ने कहा कि मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने कहा कि चिकित्सक की जांघ पर चोटों के निशान पाए गए। मेघा कायल पिछले एक साल से लंदन के मिल्टन कीन्स यूनिवर्सिटी अस्पताल में न्यूरोलॉजिस्ट के तौर पर काम कर रही थीं। इससे पहले वह दिल्ली के सरिता विहार इलाके में स्थित अपोलो अस्पताल में काम करती थीं। दक्षिणी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त बोनिता जयकर ने कहा कि रविवार को अपोलो अस्पताल से आत्महत्या को लेकर मेडिको लीगल केस (एमएलसी) मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मृतक के घर पहुंची। मेघा कायल की भाभी ने पुलिस को बताया कि बीमारी के चलते 27 जनवरी को मां की मौत के बाद से ही मेघा अवसाद में थीं। उसके पिता भी कैंसर के मरीज हैं।

    पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, ‘‘ जब बार-बार फोन करने के बाद भी वह बाहर नहीं आई, तो सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर कायल की भाभी ने नकली चाबी से उसके कमरे का दरवाजा खोला। कमरे के अंदर, मेघा बेहोश पड़ी थीं। उसकी जांघ पर चोट के निशान पाए गए थे। तुरंत, परिवार के सदस्यों ने उसे अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।” पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया है।