Photo - Social Media
Photo - Social Media

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) आप नेताओं सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), आतिशी (Atishi), दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) और जैस्मीन शाह (Jasmine Shah) समेत अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है। एलजी ने इन नेताओं द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों को झूठा बताया है और कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है। उप राज्यपाल के हाउस की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। 

    https://twitter.com/ANI/status/1564916475429023744\

    उल्लेखनीय है कि, आम आदमी पार्टी के इन नेताओं ने दिल्ली के राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन रहते हुए घोटाले का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि, 2016 में नोटबंदी के दौरान उपराज्यपाल एक घोटाले में शामिल हैं। जिसकी सीबीआई द्वारा जांच  करने की मांग भी आप नेताओं ने की थी। 

    CBI जांच से क्यों भाग रहे हैं विनय सक्सेना

    आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि, “मैं तो ये पूछना चाहती विनय सक्सेना सीबीआई की जांच से भाग क्यों रहे हैं? कुछ नहीं किया होगा तो बच जाएंगे। सीबीआई और ED को जांच करने दीजिए। अगर उन्होंने कुछ नहीं किया होगा तो बच जाएंगे।” इसके साथ ही अतिशी ने यह भी कहा कि, हम उम्मीद कर रहे हैं कि, यह भी पता चल जाए की सीबीआई इंडिपेंडेंट एजेंसी है या भाजपा के ऑपरेशन लोटस की एजेंसी है?

    विधानसभा के बहार रात भर दिया धरना 

    गौरतलब है कि, आम आदमी पार्टी के नेताओं की तरफ से लगाए गए आरोपों से दिल्ली में सियासी माहौल गरमाया हुआ है। यही नहीं इससे पहले, उपराज्यपाल के खिलाफ जांच  की मांग को लेकर आप के नेताओं ने विधानसभा के बहार रातभर धरना दिया था। वहीं, सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान दिल्ली में सत्तारूढ़  आप के विधायक आसन के सामने आए। वहीं, उन्होंने आरोप लगाया कि यह ‘घोटाला’ 1400 करोड़ रुपये का है। आप नेताओं ने सदन से मांग की है कि,उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को इस्तीफा देना चाहिए। यही नहीं इस मामले में CBI और ED द्वारा जांच करने की भी।  आम आदमी पार्टी  दिल्ली के उपराज्यपाल पर दिल्ली सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप का आरोप लगाती रही है।