manish-sisodiya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरों (CBI) के समन मिलने के बाद आप और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमलावर हैं। वहीं अब उन्होंने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) पर भी हमला बोला है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की कानून-व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर ध्यान देने को कहा है। 

    दिल्ली के बलजीत नगर की घटना का जिक्र करते हुए मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा कि, “मैं आपका ध्यान दिल्ली में लगातार बिगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था की ओर दिलाना चाहता हूं।  आपके संज्ञान में होगा कि दिल्ली के बलजीत नगर में दो दिन पहले नीतीश नामक युवक की गुंडों ने दिन-दहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर दी।  हत्या के बाद गुंडे फरार हैं और पुलिस परिवार को केवल उचित कार्रवाई की तसल्ली दे रही है।”

    चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा, इस समय उसके परिवार पर क्या बीत रही होगी? यह सोचकर ही दिल दहल जाता है।  उन्होंने इस पत्र में पिछले कुछ समय में हुईं तीन-चार घटनाओं का जिक्र भी किया।  डिप्टी सीएम ने कहा कि, ऐसा लगता है कि दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है।  अपराधियों में कानून-व्यवस्था का कोई खौफ नहीं है।  दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाकर रखने की जिम्मेदारी संविधान ने आपको दी है।  दिल्ली पुलिस सीधे आपको रिपोर्ट करती है।  मेरा आपसे निवेदन है कि थोड़ा ध्यान इस ओर भी दें। 

    कानून-व्यवस्था को ठीक करें 

    मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि, थोड़ा समय अगर आप दिल्ली पुलिस के कामकाज पर नजर रखने और दिल्ली में लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था को ठीक करने में लगाएं तो इससे दिल्ली के आम नागरिकों का भी थोड़ा भला होगा।  गौरतलब है कि, आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को 17 अक्टूबर यानी सोमवार को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे बुलाया है।  वहीं, मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, वह सीबीआई मुख्यालय जाएंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे। 
     

    मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह

     
    तो दूसरी तरफ, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए।  ये आजादी की दूसरी लड़ाई है।  मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं।  75 साल बाद देश को एक शिक्षामंत्री मिला, जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं। ”