Arvind Kejriwal
File Pic

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट ने मंगलवार को कई अहम फैसलों को मंजूरी दी है। कैबिनेट की इस बैठक में नव निर्वाचित मंत्री सौरभ भरद्वाज और आतिशी भी शामिल हुए। बैठक के बाद सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सड़कों के धूल रोकने के लिए 70 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन दिल्ली सरकार खरीदेगी। कैबिनेट ने इसके टेंडर के लिए मंजूरी दे दी है। 

भारद्वाज  ने बताया कि दिल्ली के PWD सड़कों की सफाई अब दिल्ली सरकार ही कराएगी। पेड़ों के पत्तों पर जमे धूल इकट्ठे करने वाली 250 मशीनें खरीदी जा रही हैं। इन सबके लिए 7 से 10 साल के लिए कुल 2388 करोड़ खर्च होंगे। पहले साल की लागत 257 करोड़ आएगी।

वकीलों को लाइफ इंश्योरेंस और मेडिक्लेम, दिव्यांग लोगों मिलेंगे इक्यूपमेंट्स 

केजरीवाल सरकार के मंत्री ने बताया कि दिल्ली के वकीलों के लिए हमने वादा किया था कि वकीलों और उनके परिवारों को लाइफ इंश्योरेंस और मेडिक्लेम देंगे। इसे भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि दिव्यांग लोगों के लिए कैंप लगाकर इक्यूपमेंट्स दिए जाएंगे। जिस पर भी कैबिनेट की मुहर लग गई है। 

दिल्ली में जारी रहेगी बिजली सब्सिडी

उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने बिजली सब्सिडी आगे भी जारी रखने का फैसला किया है। उन्होने कहा अब तक जैसे बिजली सब्सिडी दी जाती रही है वह आगे भी जारी रहेगी। सौरभ भारद्वाज  ने कहा अरविंद केजरीवाल ने तमाम षड्यंत्रों के बावजूद अपने वादे को पूरा किया है। दिल्ली बार काउंसिल में जितने भी वकील रजिस्टर्ड हैं, उन्हें लाइफ इंशोरेंस और मेडिकल इंश्योरेंस भी दिया जाएगा।