Kejriwal announced compensation of Rs 10 lakh each to families of those killed in Alipore fire, Delhi
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यहां अलीपुर की एक पेंट फैक्टरी में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की शुक्रवार को घोषणा की। इस अग्निकांड में 11 लोगों की मौत हो गई है। 

मामूली रूप से झुलसे को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा 

मुख्यमंत्री ने गुरुवार शाम को लगी आग के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा भी किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी पूरी सहानुभूति है। हम मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे। दो लोग मामूली रूप से झुलसे हैं और उन्हें 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। 

घायल को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा

इसके अलावा जो लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, उन्हें दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आग की वजह से आस-पास की जिन दुकानों और घरों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें भी सरकार की नीति के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे आरोप लग रहे हैं कि दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में विलंब हुआ। 

दमकल की गाड़ियों के देरी से पहुंचने की होगी जांच

सीएम ने कहा कि मैं दमकल की गाड़ियों के पहुंचने में कथित देरी और इस क्षेत्र में फैक्टरी कैसे चल रही थी, इसकी जांच के लिए निर्देश दूंगा। बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्टरी में विस्फोट और उसके बाद आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को लगी आग में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।