CM Arvind Kejriwal
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली. दुनियाभर के देशों में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इमरजेंसी बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली को दिल्ली में कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रॉन के वैरिएंट बीएफ.7 का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर कोविड दोबारा फैलता है तो उनकी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। वहीं, केंद्र सरकार की ओर से जो भी आदेश आएगा उसका पालन किया जाएगा।   

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अभी तक BF.7 का एक भी मामला नहीं मिला है। कोरोना को लेकर हमारी पूरी तैयारी है। भारत सरकार के निर्देश के मुताबिक हम नए सभी सक्रिय केस की जीनोम सीक्वेंसिंग कराते हैं। दिल्ली में हर रोज 2,500 जांच हो रही है जिसे हम 1 लाख तक लेकर जा सकते हैं।”

    केजरीवाल ने कहा, “आज हमारे पास कोरोना के लिए 8000 बेड खाली हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम बेड की संख्या को 36 हजार तक लेकर जा सकते हैं। हमने ऑक्सीजन स्टोर करने की क्षमता भी बढ़ा ली है।”

    सीएम ने कहा, “दिल्ली में केवल 24% लोगों ने बूस्टर डोज लगवाया है। मेरा सभी से अनुरोध है कि आप सभी बूस्टर डोज लगवा लें। अभी हमारे पास 380 एंबुलेंस तैयार हैं, हमने और एंबुलेंस के लिए भी निर्देश दे दिया है।”