Mukesh Goyal

Loading

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मुकेश गोयल को पीठासीन अधिकारी नामित करने की मंजूरी दी है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में बताया कि पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की फाइल उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास मंजूरी के लिए भेजी गयी है। 

उन्होंने लिखा, ‘‘महापौर का चुनाव 26 अप्रैल को होना है। पिछली परिपाटी के अनुसार मैंने वरिष्ठतम पार्षद मुकेश गोयल का नाम महापौर एवं उपमहापौर के चुनाव के सत्र की खातिर पीठासीन अधिकारी के रूप में मंजूर किया है। (मैंने) यह फाइल उपराज्यपाल के पास भेजी है। यह फैसला तबतक उपराज्यपाल पर बाध्यकारी है जबतक वह इस मामले को राष्ट्रपति के पास भेजने का फैसला नहीं करते।”

फरवरी में भाजपा पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने के सक्सेना के फैसले का आप ने जबर्दस्त विरोध किया था और फिर विवाद खड़ा हो गया था।

महापौर पद के लिए चुनाव शर्मा ने आप पार्षदों और एमसीडी के नेताओं के विरोध के बीच कराया था। आप ने उपराज्यपाल द्वारा एमसीसी में 10 ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत सदस्य) नियुक्त किये जाने का भी विरोध किया था।