pawar

Loading

नई दिल्ली : एनसीपी प्रमुख शरद पवार  ने 9 विपक्षी नेताओं द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए पीएम को पत्र लिखा, “उस पत्र में पहला हस्ताक्षर मेरा है। हम चाहते हैं कि पीएम (PM) हमारी चिंताओं को गंभीरता से लें। उदाहरण के लिए, केजरीवाल सरकार में जिस व्यक्ति ने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम किया और जिसकी बहुतों ने प्रशंसा की, उसे गिरफ्तार किया जा रहा है।” 

शरद पवार (Sharad Pawar ) ने नौ विपक्षी नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए पीएम को लिखे गए पत्र में यह भी लिखा कि ऐसी गिरफ्तारियों के कई उदाहरण हैं। वहीं, जिन लोगों पर आरोप थे, उनके पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने के बाद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

गौरतलब है कि ये सारा मामला दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई हिरासत (CBI custody) में लेने की वजह से शुरू हुआ है। तो वहीं मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो गई है। आज उनकी कोर्ट में पेशी होगी। 

वहीं दूसरी ओर दिल्ली कांग्रेस ने एआईसीसी और दिल्ली कांग्रेस कार्यालयों के बाहर आप नेताओं मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के पोस्टर लगाए। सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया को फरवरी में गिरफ्तार किया था। कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में जैन को ईडी ने 2022 में गिरफ्तार किया था।