सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली (Omicron Updates in Delhi) की केजरीवाल सरकार (AAP Govt) एक्शन मोड़ में आ गई है। सरकार ने नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए एहतियातन बड़ा फैसला लिया है। राजधानी में सरकार ने GRAP यानि येलो अलर्ट लागू करने का ऐलान किया है। जिसके तहत दिल्ली में कई तरह की पाबंदियां लागू हो जाएंगी।  

    ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में पिछले 2-3 दिनों से कोविड के पॉजिटिव मामलों में 0.5% की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसलिए ‘येलो अलर्ट’ लागू करने का निर्णय लिया गया है। कुछ चीज़ों पर पाबंदियां लगाई जा रही हैं। इसके विस्तृत आदेश बहुत ज़ल्द आपके सामने आ जाएंगे।

    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले दिनों से कोरोना मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। हालांकि अधिकतर मामलों में ना तो अस्पताल जाने की ज़रूरत पड़ी रही है ना ऑक्सीजन, ना ही ICU और वेंटिलेटर की ज़रुरत पड़ रही है। ओमिक्रोन संक्रमित लोग घर में ठीक हो रहे हैं। चिंता की जरूरत नहीं है।

    गौर हो कि भारत में ओमीक्रोन के कुल 653 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 165 सिर्फ दिल्ली से हैं। वैसे येलो अलर्ट के तहत जो प्रतिबंध लगते हैं उनका असर स्कूल, मेट्रो, बस सर्विस, जिम पर पड़ता है।