Shraddha
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा हत्याकांड मामले के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को गुरुवार को साकेत कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेश किया गया। कोर्ट ने उसकी पुलिस हिरासत की अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी है। साथ ही आफताब के नार्को टेस्ट की परमिशन दी गई। इसके लिए आरोपी ने भी हामी भर दी है।

    बता दें कि नार्को टेस्ट जबरन नहीं किया जा सकता। इसके लिए आरोपी की मंजूरी लेनी होती है। आफताब ने नार्को टेस्ट के लिए अपनी सहमति जताई है। पुलिस अब नार्को टेस्ट के लिए रोहिणी फोरेंसिक साइंस लैब में अप्लाई करेगी। फिर वहां से नार्को टेस्ट के लिए टाइम लिया जाएगा।

    पुलिस ने कोर्ट में बताया कि आफताब को जांच के लिए उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश ले जाया जाना है। श्रद्धा और आफताब दोनों इन दोनों ही जगह भी गए थे।

    उधर, आफताब को फांसी देने की मांग करते हुए वकीलों ने कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। पुलिस को इस प्रदर्शन की जानकारी पहले ही मिल गई थी, जिसके चलते इसलिए उसने कोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी की मांग की थी।

    पुलिस के अनुसार, 28 वर्षीय पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर (27) की गत 18 मई की शाम को कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए, जिन्हें उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा तथा कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा।

    दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार आफताब ने पुलिस के सामने कबूल किया कि पहचान छिपाने के लिए उसने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के बाद उसका चेहरा जला दिया था। उसने यह भी कबूल किया कि उसने हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के तरीके इंटरनेट पर सर्च किए थे।