ASARAM
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार यहां की एक अदालत ने जहां बीते सोमवार को स्वयंभू संत आसाराम बापू (Asaram Bapu) को एक दशक पुराने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराया है। वहीं आज यानी मंगलवार को कोर्ट अब इस मामले को लेकर सजा सुनाएगी।

    गौरतलब है कि आसाराम बापू पर सूरत की एक महिला ने लगभग 10 साल पहले अहमदाबाद के मोटेरा में अपने आश्रम में बार-बार बलात्कार करने का आरोप लगाया था। तब मामले की संगीनता को लेकर आसाराम बापू पर भारतीय दंड संहिता की धारा 342 (गलत कारावास), 354ए (यौन उत्पीड़न), 370(4) (तस्करी), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), और 120(बी) (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाए गए थे। 

    इसके साथ ही आसाराम का बेटा नारायण साईं भी इस मामले में सह-आरोपी था। साथ ही इस हाई-प्रोफाइल मामले में आसाराम की पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायियों- ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा को भी आरोपी बनाया गया था। हालांकि, इन सभी को इससे पहले गांधीनगर कोर्ट ने बरी कर दिया था।

    जानकारी हो कि, देश-विदेश में काफी लोकप्रियता रखने वाला स्वंयभू संत आसाराम देश में 450 से अधिक छोटे-बड़े आश्रमों का संचालक था। दुष्कर्म मामलो के खुलासे के बाद से वह फिलहाल लम्बे समय से जेल में बंद है।

    पता हो कि, पुलिस ने Asaram Bapu की बीते अगस्त 2013 में इंदौर से गिरफ्तारी की थी। बाद में उसे जोधपुर लाया गया था। दरअसल साल 2013 में गुजरात के सूरत (Surat) की दो बहनों से रेप (Rape) के आरोप में गांधीनगर सत्र न्यायालय ने सुनवाई करते हुए बीते 30 जनवरी को आसाराम बापू (Asaram Bapu) को दोषी करार दिया था। इस समय आसाराम इस समय जोधपुर जेल में बंद है। जिस मामले में उसे सजा सुनाई जाएगी।