LIQUOR
Photo: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. गुजरात (Gujarat) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 18 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। वहीं, 45 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। बीते सोमवार को इस मामले में 10 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने देर रात शराब बनाने वाले मुख्य आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

    मिली जानकारी और सूत्रों के मुताबिक मुख्य आरोपी ने मामले पर पूछताछ में बताया कि शराब फैक्ट्री में मेथनॉल की आपूर्ति की जा रही थी। इतना ही नहीं ये केमिकल अहमदाबाद से सीधे सप्लाई होता था। इधर, जिले के प्रभारी मंत्री वीनू मोरदिया ने कहा है कि इस मामले में दोषी अधिकारियों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    मामले पर बोटाद के पुलिस अधीक्षक करनराज वाघेला ने बीटी सोमवार देर रात पत्रकारों से कहा था कि, “हमारी जानकारी के अनुसार, बोटाद जिले के 5 लोगों और अहमदाबाद जिले की ढांढुका तालुक के दो गांवों के 5 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। कम से कम 20 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, ज्यादातर लोग भावनगर में सर तख्तसिंहजी अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से कुछ की हालत नाजुक है।” उन्होंने यह भी बताया था कि इस सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

    गुजरात में है शराब बंदी

    मालोम हो कि गुजरात में शराबबंदी लागू है, बीते 2017 में तत्कालीन सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून को और भी सख्त बना दिया था। जिसके मुताबिक अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो उसे 10 साल तक की सजा का भी कड़ा प्रावधान है।