ishudan

    Loading

    नई दिल्ली. गुजरात (Gujarat) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार यहां आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम की अब से कुछ देर पहले घोषणा कर दी है। जी हां, आज पार्टी संयोजक और राजधानी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने ऐलान किया कि, ईसूदान गढ़वी (Isudan Gadvi), गुजरात में आम आदमी पार्टी ले मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। बता दें कि ईसूदान गढ़वी अभी आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी हैं।  

    गौरतलब है कि, 29 अक्टूबर को केजरीवाल ने जनता से अपील की थी कि वह पार्टी से SMS, वॉट्सऐप, वायस मेल और ई-मेल के जरिये संपर्क करके बताएं कि राज्य में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार किसे होना चाहिए। इस हेतु उन्होंने बीते 3 नवंबर तक लोगों से अपनी राय देने के लिए कहा था, जिसके आधार पर अब आज यानी 4 नवंबर को पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान किया जाएगा। 

    वहीं इस बाबत अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, जो नंबर्स जारी किए गए थे, उन पर 16,48,500 लोगों का रिस्पॉन्स आया था।  जिसमे से 73% लोगों ने ईसूदान गढ़वी के नाम को लेकर अपना वोट दिया है। ऐसे में ईसूदान गढ़वी को गुजरात में आम आदमी पार्टी ले मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया गया है। 

    बता दें कि, आप की मौजूदगी ने अगले महीने के चुनावों को ऐसे राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है। जहां एक तरफ राजनीति मुख्य रूप से द्विध्रुवीय बनी हुई है। वहीं इस समय गुजरात की सभी 182 सीट पर चुनाव लड़ रही ‘आप’ वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में सत्ता को अपनी मुट्ठी में बाँध रखी है।